About Us

Speed up your election campaign by joining us

DG पीपल का जरुरत क्यों ?

चुनाव लोकतंत्र की पहचान है। किसी लोकतांत्रिक देश के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक विकास के पहलू देश की सत्ताधारी सरकार पर निर्भर करते हैं, चुनाव ही है जो इन विकास के मार्गों को सुनिश्चित करते हैं। चुनाव लोगों को स्वतंत्र रूप से मत देने और अपना प्रतिनिधि चुनने की आजादी देते हैं।

चुनाव में जहाँ एक ओर जनता अपने प्रतिनिधि का चुनाव करती है तो वहीं दूसरी ओर उम्मीदवार भरसक प्रयास करते हैं कि वो अपने वादों एवं किए गए कार्यों को जनता के बीच रख सकें. उम्मीदवारों के इस प्रयास को पूरा करने का काम कहीं हद तक प्रचार-प्रसार अभियान के जरिए किया जाता है.

चुनावी प्रचार-प्रसार अभियान एक ऐसी प्रक्रिया है, जिसमें सटीक, नियमित एवं त्वरित संदेश लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता होती है.जनता के बीच उन नेताओं एवं राजनीतिक दलों की लोकप्रियता या झुकाव ज्यादा होती है जो निरंतर जनसेवा में कार्यरत रहते हुए लोगों के बीच भी बने रहते हैं.

हमारी DG People की टीम चुनावी प्रचार-प्रसार के हर आयाम को बेहतर ढंग से समझती है और निरंतर 7 वर्षों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही है.हमारी कुशल टीम के हर साथी गुणवत्ता पर विश्वास करते हैं और उनका एकमात्र लक्ष्य नेताओं की पहुँच जनता के बीच स्थापित और उनकी जीत सुनिश्चित करने की होती है.हमारी टीम को सिमित समय में बड़ी जनसँख्या एवं लक्षित लोगों तक संदेश पहुंचाने में महारत हासिल है.

चुनावी प्रचार-प्रसार की प्रक्रिया के अंतर्गत हमारा पहला लक्ष्य क्लाइंट के सकारात्मक छवि का निर्माण करना होता है, इस प्रक्रिया को हमारे DG People के प्रतिभाशाली एवं कुशल साथी अलग अलग तकनीक के जरिए पूरा करते हैं. छवि विकसित करने के उपरांत अगला लक्ष्य उस छवि को जनता के बीच पहुंचाने की होती है, इस प्रक्रिया में भी विभिन्न तकनीक का प्रयोग किया जाता है जिसे चरणबद्ध तरीके से लागू कर हम अपने मुख्य लक्ष्य की ओर बढ़ते हैं.

चुनावी प्रचार प्रसार में छवि विकसित करने के समानांतर उस छवि को बरकरार रखने की भी एक महत्वपूर्ण भूमिका होती है जिसका भी बेहतर ध्यान हमारी DG People की टीम रखती है.

एक प्रतिष्ठित विज्ञापन और ब्रांडिंग एजेंसी के रूप में, हम मतदाताओं को प्रभावित करने वाली सर्वश्रेष्ठ रणनीतियों के जरिए यह कार्य बिहार विधानसभा चुनाव 2015, लोकसभा चुनाव चुनाव 2019, झारखंड विधानसभा चुनाव 2020 के अलावा अन्य निकाय चुनावों में सफलतापूर्वक पूरा कर चुके हैं.

DG People की टीम बहुमुखी युवाओं एवं उनके हुनर से परिपूर्ण है जिनके कौशल ने पिछले कई चुनावों में राजनीतिक दलों एवं नेताओं के लिए सफलता की कुंजी के रूप में कार्य किया है.

लक्ष्य के प्रति समर्पण ही DG People को प्रदेश का प्रतिष्ठित एवं सर्वश्रेष्ठ चुनाव प्रचार प्रबंधन कंपनी बनाती है.

Our SERVICES

बूथ लेवल रिसर्च

डोर टू डोर रिसर्च

जनमत सर्वेक्षण (Opinion Poll)

डाटा प्रबंधन

प्रचार सामग्री प्रबंधनंधन

रेली / सभा / बैठक प्रब

दैनिक दिनचर्या प्रबंधन

सोशल मीडिया चैनल प्रबंधन (Facebook, Twitter, Instagram, Youtube etc.
क्रिएटिव डिजाइनिंग
वोट अपील वीडियो / क्रिएटिव / आलेख
चुनाव तक पेज / प्रोफाइल का प्रबंधन।
ऑनलाइन प्रतिष्ठा प्रबंधन

समग्र छवि निर्माण
मीडिया मैनेजमेंट
प्रेस रिलीज
प्रेससवार्ता
प्रचार समाचार (Promotional News)

प्रचार सामग्री
व्हीकल
टोल फ्री नंबर/मिस कॉल नंबर
निजी सहायक
कैमरामैन
Bulk SMS
Bulk Voice Call
Bulk WhatsApp
नुक्कड़ नाटक
कॉल सेंटर( वोटरों से डायरेक्ट अपील के लिए)
डाटा मैंनेजमेंट टूल

नेता/पार्टी के उपलब्धियों पर वीडियो/स्लोगन/डॉक्यूमेंट्री
प्रतिद्वंदी का नकारात्मक वीडियो/स्लोगन/डॉक्यूमेंट्री
स्थानीय/चुनावी मुद्दों पर वीडियो/स्लोगन/ डॉक्यूमेंट्री

DGpeople, here to assist you...
Ask us anything.